Inauguration of Lotus Valley Junior School.


शैक्षणिक नवाचार से परिपूर्ण लोटस वैली जूनियर स्कूल का शुभारम्भ…

         सीबीएसई इंग्लिश मीडियम स्कूल प्रिंस एकेडमी कैम्पस में आधुनिकतम शैक्षणिक पद्धति के आधार पर नवनिर्मित लोटस वैली जूनियर स्कूल का शुभारम्भ कक्षा के.जी. प्रथम की छात्रा कनिष्का ने फीता काटकर किया।

         चेयरमैन डा. पीयूष सुण्डा के अनुसार वैश्विक शैक्षणिक पद्धति को ध्यान में रखते हुये तकनीकी एवं शैक्षणिक दोनों ही दृष्टि से वल्र्ड क्लास स्टेण्डर्ड के अनुसार बनायी गयी लोटस वैली में कक्षा नर्सरी से सातवीं तक के विद्यार्थियों को लर्न बाई फन एवं मोंटेसरी पद्धति द्वारा अध्ययन का अवसर मिलेगा।

         लोटस वैली को आधुनिकतम शैक्षणिक उपकरणों से सुसज्जित किया गया है। शिक्षा को व्यवहारिक एवं प्रायोगिक बनाने एवं भविष्य के सक्षम एवं दक्ष प्रोफेशनल तैयार करने के लिए लोटस वैली में अनेक शैक्षणिक नवाचार शुरू किये गये है। सेन्ट्रली एयरकूल्ड नवनिर्मित विंग में स्मार्ट क्लासेस, प्ले स्टेशन, मैथ्स लैब, लैंग्वेज लैब, एक्टिविटी रूम, डांस क्लब, इन्वायरमेन्टल लैब, इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी लैब, म्यूजिक लैब आदि से परिपूर्ण किया गया है।

         प्रिंसिपल पूनम चौहान के अनुसार एक आम विद्यार्थी को औसत शुल्क में विश्वस्तरीय शैक्षणिक सुविधा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से ही लोटस वैली का शुभारम्भ किया गया है।

17  1  2  3  4  5  6  7  7a  8  9  10  11  12  13  14  15  16