Prince School’s Mukesh got AIR-1 (99.20%) in Stephen College, Delhi Admission Procedure.


प्रिंस स्कूल का मुकेश राजस्थान बोर्ड में अव्वल रहने के बाद 99.20 प्रतिशत अंकों के साथ स्टीफन कॉलेज, दिल्ली प्रवेश प्रक्रिया में भी ऑल इण्डिया ओवरऑल प्रथम मेरिट पर

# देश का सबसे कम उम्र में आईएएस बनने का सपना है मुकेश का.

# पहली बार राजस्थान बोर्ड का विद्यार्थी ऑल इण्डिया ओवरऑल प्रथम मेरिट पर.

# प्रतिभा से प्रभावित होकर 5 की बजाय 27 मिनट चला इंटरव्यू.

देश के उच्च प्रतिष्ठित स्टीफन कॉलेज, दिल्ली में प्रवेश पाना बहुत सारे विद्यार्थियों का सपना होता है, लेकिन बहुत ऊँची कट-ऑफ के कारण विरले ही विद्यार्थियों को इस कॉलेज में प्रवेश मिल पाता है, साथ ही अधिकांशत: सीबीएसई के विद्यार्थी ही कट-ऑफ पार कर पाते हैं। इस वर्ष के स्टीफन कॉलेज प्रवेश प्रक्रिया में प्रिंस स्कूल, सीकर के मुकेश ने नया कीर्तिमान स्थापित किया है।

मुकेश, स्टीफन कॉलेज प्रवेश प्रक्रिया में बोर्ड प्राप्तांक, लिखित परीक्षा एवं साक्षात्कार के आधार पर घोषित फाइनल मेरिट लिस्ट में एग्रीगेट 99.20% अंक हासिल कर हिस्ट्री ऑनर्स, फिलॉसफी ऑनर्स एवं बीए प्रोग्रामिंग तीनों कोर्सों में ऑल इण्डिया लेवल पर ओवरऑल प्रथम मेरिट पर रहा है।

स्टीफन कॉलेज इंटरव्यू औसत 5 मिनट की अवधि का होता है लेकिन मुकेश की प्रतिभा से प्रभावित होकर उसका इंटरव्यू 27 मिनट तक चला। मुकेश की राष्ट्रीय स्तर पर यह उपलब्धि एक और विशेष स्थान रखती है कि स्टीफन कॉलेज प्रवेश प्रक्रिया में पहली बार राजस्थान बोर्ड का विद्यार्थी ओवरऑल प्रथम मेरिट पर रहा है। हाल ही में राजस्थान बोर्ड द्वारा घोषित 12वीं आर्ट्स के परीक्षा परिणाम में मुकेश ने 97.40 प्रतिशत अंक हासिल किये हैं जो कि अब तक प्राप्त जानकारी के आधार पर राजस्थान में सर्वोच्च अंक हैं।

इसी के साथ दिल्ली विश्वविद्यालय प्रवेश प्रक्रिया में मुकेश को हिन्दू कॉलेज पोलिटिकल साइंस ऑनर्स व पब्लिक एडमिनिस्टे्रशन में भी प्रवेश मिल चुका है। मुकेश भविष्य में देश का सबसे कम उम्र का आईएएस बनने का सपना रखता है। अत: वह अपनी इच्छानुसार स्टीफन कॉलेज या हिन्दू कॉलेज से पोलिटिकल साइंस ऑनर्स व पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन में स्नातक की पढ़ाई करेगा।

मुकेश की इस राष्ट्रस्तरीय उपलब्धि पर प्रिंस स्कूल में मुकेश का साफा पहनाकर स्वागत किया गया।

IMG_9624 IMG_9616 IMG_9613